Sunday, October 20, 2024
No menu items!
spot_img
spot_img
होमराज्यउत्तर प्रदेशलेखपालों ने प्रमुख सचिव गृह के नाम विभिन्न समस्याओं को लेकर एसडीएम...

लेखपालों ने प्रमुख सचिव गृह के नाम विभिन्न समस्याओं को लेकर एसडीएम को सौंपा ज्ञापन।

लेखपालों ने प्रमुख सचिव गृह के नाम विभिन्न समस्याओं को लेकर एसडीएम को सौंपा ज्ञापन।

साजिशन/झूठा फसाए जाने की नीयत से साधारण शिकायत के आधार पर एंटी करप्शन /विजीलेंस टीम द्वारा जबरन ट्रैप की कार्यवाही पर रोक लगाए जाने मांग।

डीके निगम 

शिकारपुर/बुलंदशहर/शिकारपुर तहसील शनिवार को उत्तर प्रदेश लेखपाल संघ के आह्वाहन पर तहसील अध्यक्ष हरीश कुमार ने सभी लेखपाल के साथ मिलकर प्रमुख सचिव गृह उत्तर प्रदेश शासन के नाम एसडीएम दीपक कुमार पाल को लेखपालों की विभिन्न समस्याओं को अवगत कराते हुए एक ज्ञापन सौंपा गया। जिसमें बताया गया है कि लेखपाल राजस्व विभाग का फील्ड कर्मचारी है जिसका संबंध जनता से सीधा होता है जनता की भूमि विवाद सहित अधिकांश समस्याओं से संबंधित संदर्भ निस्तारण हेतु लेखपाल के पास ही आते हैं दो पक्षों के विवाद के निस्तारण संबंधी की गई कार्यवाही से किसी एक पक्ष का संतुष्ट होना स्वाभाविक है।
पंचायत विकास विभाग की विविध योजनाओं हेतु भूमि उपलब्ध कराने एवं अवैध अतिक्रमण की स्थिति में अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही से भी अतिचारी /प्रभावित व्यक्तियों के परिवार लेखपाल से दुश्मनी ठान लेता है और लेखपाल को क्षेत्र की राजनीति में घसीटने का भी प्रयास किया जाता है इस प्रकार विधि विरुद्ध कार्य कराने में असफल एवं विविध कार्य से असंतुष्ट व्यक्ति लेखपालों के खिलाफ साजिश करके एंटी करप्शन टीम द्वारा पकड़वाने की प्रवृत्ति बढ़ती जा रही है।
एंटी करप्शन कार्यालय द्वारा सामान्य शिकायत के आधार पर वास्तविक तत्वों का परीक्षण किए बगैर शिकायतकर्ता को उकसा कर एवं बोल बोलकर शिकायती प्रार्थना पत्र लिखवाया जाता है। और प्री ट्रैप की जांच कागजी औपचारिकता कर उसी दिन अथवा अगले दिन लेखपाल को फ़साने के विविध प्रयास करके गिरफ्तार कर लिया जाता है अधिकांश प्रकरणों में शिकायत पत्र में उल्लिखित कार्य लेखपाल से संबंधित भी नहीं होता है और नहीं लेखपाल द्वारा कोई रिश्वत की मांग की गयी होती है। ठीक इसी तरह की विभिन्न समस्याओं को लेकर लेखपाल राजस्व संघ ने ज्ञापन दिया है। इस मौके पर लेखपाल संघ जिलाध्यक्ष सचिन कुमार गर्ग अनूप शर्मा नरेंद्र सिंह ईश्वर चंद जयप्रकाश नीरज कुमार मुकेश शर्मा लवकुश मीना हर्षित माथुर अनिल कुमार शिवदयाल अकलीम खरगेश कुमार आदि के साथ मिलकर तहसील अध्यक्ष के नेतृत्व में तहसील के सभी लेखपालों ने एसडीएम को ज्ञापन दिया गया है।

- Advertisement -spot_img

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisment -spot_img

NCR News

Most Popular

- Advertisment -spot_img