Friday, October 18, 2024
No menu items!
spot_img
spot_img
होमराज्यउत्तर प्रदेशअध्यापक को सामाजिक समरसता और शिक्षा के विकास केलिए कार्य करना चाहिए...

अध्यापक को सामाजिक समरसता और शिक्षा के विकास केलिए कार्य करना चाहिए : डाॅ लक्ष्मीकांत पाण्डेय

डीके निगम 
बुलंदशहर
बेसिक शिक्षकों और समुदाय के प्रतिनिधियों का एक दिवसीय ब्लॉक स्तरीय संगोष्ठी एवं उन्मुखीकरण कार्यक्रम में बोलते हुए विशिष्ट अतिथि ज़िला बेसिक शिक्षा अधिकारी डाॅ लक्ष्मीकांत पाण्डेय ने शिक्षकों को कर्तव्यनिष्ठा एवं ज़िम्मेदारी का पाठ पढ़ाते हुए समाज में समरसता, विश्वास और प्रेम के विकास का आह्वान किया
बुधवार को डिबाई में रामनगर, सबलपुर रोड स्थित शिव प्रशांत फार्म हाउस मे विद्यालय प्रबंध समिति के अध्यक्ष, सचिव, ग्राम प्रधान व प्रधानाध्यापकों के एक दिवसीय ब्लॉक स्तरीय संगोष्ठी एवं उन्मुखीकरण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसकी अध्यक्षता वरिष्ठ प्रधानाध्यापक नेत्रपाल सिंह ने की तथा संचालन डाॅ सोमेंद्र कुमार लोधी ने किया। मुख्य अतिथि ब्लॉक प्रमुख पति अनार सिंह राजपूत रहे। कार्यक्रम का शुभारंभ अतिथियों ने माँ सरस्वती की प्रतिमा पर माल्यार्पण व दीप प्रज्ज्वलित करके किया। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए बी एस ए डाॅ लक्ष्मीकांत पाण्डेय ने आगे कहा कि शिक्षकों को समुदाय का सहयोग प्राप्त कर गुणवत्तापरक शिक्षा, पौष्टिक भोजन और शुद्ध पेयजल की व्यवस्था करके बच्चों के सर्वांगीण विकास को जीवन का ध्येय बनाना चाहिए सभी प्रधानाध्यापक एवं अध्यापक सही समय से स्कूल आकर अपने कर्तव्यों का पालन करें
डायट प्राचार्या विमलेश विजय श्री ने भी शिक्षकों और समुदाय के सहयोग से शिक्षा के विकास की बात कही और शिक्षकों से उत्तम कार्य करने का आह्वान है।
कार्यक्रम में डी बी टी पर डाॅ अनिल कुमार ने, मिशन कायाकल्प पर शुभम कुमार ने तथा निपुण भारत मिशन पर ऐ आर पी बिजेंद्र कुमार शर्मा ने प्रभाव शाली प्रस्तुति दी।
कार्यक्रम में उत्कृष्ट कार्य करने वाले स्कूल प्रबंध समिति के अध्यक्षों , ग्राम प्रधानों, अध्यापकों एवं बच्चों को भी सम्मानित किया गया।
कार्यक्रम को ब्लॉक प्रमुख पति अनार सिंह , खण्ड शिक्षा अधिकारी हेमलता जी आदि ने भी संम्बोधित किया।
इस अवसर पर ए डी ओ पंचायत, डाॅ ललित कुमार व एडीओ रनवीर सिंह वर्मा डायट प्रवक्ता,ग्राम प्रधान राजघाट,गालिबपुर,खुशहालाद,हीरापुर,नरेंद्र कुमार , नगेंद्रसिंह आर्य, विनोद कुमार भारद्वाज,, डालचंद सहित विकास क्षेत्र डीबाई के सभी प्रधानाध्यापक व प्रभारी प्रधानाध्यापक तथा एडीओ पंचायत रनवीरसिंह वर्मा उपस्थित रहे।

- Advertisement -spot_img

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisment -spot_img

NCR News

Most Popular

- Advertisment -spot_img