Friday, October 18, 2024
No menu items!
spot_img
spot_img
होमUncategorizedसीएम योगी ने किया ओलंपियन ललित उपाध्‍याय व राजकुमार पाल को सम्‍मानित,...

सीएम योगी ने किया ओलंपियन ललित उपाध्‍याय व राजकुमार पाल को सम्‍मानित, कहा- राजकुमार पाल बनेंगे डिप्‍टी एसपी

जनसागर टुडे 

गाजीपुर – ओलंपियन खिलाडी ललित उपाध्‍याय और राजकुमार पाल के सम्‍मान समारोह में शनिवार को भाग लेने मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ मेघबरन सिंह स्‍टेडियम करमपुर में पहुंचें। सीएम योगी ने मंच पर पहुंचकर मां भारती और स्‍व. तेजबहादुर सिंह के चित्र पर पुष्‍प अर्पित कर नमन किया। सीएम योगी ने ओलंपिक खिलाड़ी ललित उपाध्‍याय, राजकुमार पाल और दोनो खिलाडि़यो के माता-पिता और परिजनो को अंगवस्‍त्र व स्‍मृति चिन्‍ह देकर सम्‍मानित किया।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सीएम योगी ने कहा कि भारतीय टीम में उत्‍तर प्रदेश के दो खिलाडि़यो ने पेरिस में अपना अमूल्‍य योगदान कर भारत का कास्‍य पदक दिलाया, मैं उनका सम्‍मान कर गौरव की अनुभूति महसूस कर रहा हूं। महाराज महर्षि विश्‍वामित्र के धरती पर भारत माता के दो महान सपूतो को स्‍व. मेघबरन सिंह स्‍टेडियम ने निखारा है इसके लिए स्‍टेडियम से जुड़े हुए सभी लोग स्‍वागत के पात्र है। इस अवसर पर सीएम योगी ने ललित उपाध्‍याय और राजकुमार पाल को एक-एक करोड़ रूपये का पुरस्‍कार देने का घोषणा किया। उन्‍होने कहा कि खेल और खिलाडि़यो का सम्‍मान होना चाहिए, जो युवा देश के भविष्‍य को निखारने का कार्य करता हैं उनका सम्‍मान प्रदेश व केंद्र सरकार करती है। भाजपा सरकार ने करीब पांच सौ खिलाडि़यो को नौकरी दिया है। सीएम योगी ने राजकुमार पाल को डिप्टी एसपी बनाए जाने का भी एलान किया। जिले के सैदपुर स्थित करमपुर में मेघबरन सिंह पीजी कॉलेज में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का शनिवार को आगमन हुआ। दोपहर में करमपुर स्थित मेघबरन सिंह पीजी कॉलेज में बने हेलिपैड पर सीएम का हेलिकॉप्टर उतरा। इसके बाद वहां से सीएम योगी ने मेघबरन सिंह स्टेडियम के लिए प्रस्थान किया। इस दौरान खेल राज्य मंत्री गिरिश चंद्र यादव ने कहा कि खेल की 2023 में खेल नीति बनी। खिलाड़ियों की जरूरत को ध्यान में रखा गया उन्होंने कहा कि “खेलोगे, कूदोगे, होगे खराब” की परिभाषा बदल गई है । सीएम योगी ने पेरिस ओलंपिक में कांस्य पदक जीतने वाली भारतीय हॉकी टीम का हिस्सा रहे खिलाड़ी ललित कुमार उपाध्याय एवं राजकुमार पाल को सम्मानित किया

उन्होंने राजकुमार पाल के संघर्ष को बताते हुए कहा कि उनकी मां का सपना साकार हो गया है। प्रदेश में खेलों के लिए हो रहे जिलेवार व्यवस्था पर उन्होंने कहा कि 18 जिलों में 44 छात्रावास का संचालन हो रहा है। सीएम योगी ने कहा कि मेरठ में हाकी स्टेडियम बन रहा है, जिसका नाम मेजर ध्यान चन्द्र के नाम पर होगा। उन्होने कहा कि मेघबरन स्टेडियम में स्वर्गीय तेज बहादुर सिंह के मूर्ति का अनावरण करने भी आऊंगा। इस अवसर पर पूर्व मंत्री महेंद्र नाथ पांडेय, कैबिनेट मंत्री गिरिश चंद्र यादव, राज्‍यसभा सांसद संगीता बलवंत, एमएलसी विशाल सिंह चंचल, जिलाध्‍यक्ष सुनील सिंह, पूर्व विधायक सुभाष पासी, ब्‍लाक प्रमुख राजन सिंह आदि लोग उपस्थित थे।

- Advertisement -spot_img

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisment -spot_img

NCR News

Most Popular

- Advertisment -spot_img