Wednesday, October 23, 2024
No menu items!
spot_img
spot_img
होमउत्तर प्रदेशबुलंदशहरकांग्रेस की सरकार आने पर युवाओं को रोजगार की गारंटी, पांच न्याय...

कांग्रेस की सरकार आने पर युवाओं को रोजगार की गारंटी, पांच न्याय ऐतिहासिक : जियाउर्रहमान

युवा कांग्रेस ने शुरू किया बूथ जोड़ो यूथ जोड़ो अभियान, पांच युवा न्याय गारंटी को गांव गांव पहुंचाने का आव्हान

जनसागर टुडे संवाददाता डीके निगम
बुलंदशहर । युवा कांग्रेस ने बुलंदशहर लोकसभा सीट को जीतने के लिए रणनीति बनाना तेज कर दिया है। कांग्रेस ने युवाओं के लिए पांच युवा न्याय गारंटी का भरोसा नौजवानों को दिया । कांग्रेस कार्यालय पर युवा कांग्रेस का ट्रेनिंग कार्यक्रम हुआ जिसमें बूथ स्तर तक संगठन खड़ा करने की रणनीति पर चर्चा हुई ।बैठक में मुख्य अतिथि के रूप में कांग्रेस जिलाध्यक्ष राकेश भाटी, युवा प्रदेश उपाध्यक्ष जियाउर्रहमान एडवोकेट, प्रदेश महासचिव आमिर चौधरी, नंद किशोर वर्मा मौजूद रहे। अध्यक्षता पूर्व शहर अध्यक्ष मुनीर अकबर ने की । कांग्रेस नेताओं ने पांच युवा न्याय गारंटी का पोस्टर लांच किया । संचालन युवा जिलाध्यक्ष इसराइल गहलोत ने किया। बैठक में बोलते हुए जिलाध्यक्ष राकेश भाटी ने कहा कि युवाओं का हित कांग्रेस में ही सुरक्षित है। उन्होंने कहा कि बेरोजगार युवा और बदहाल किसान सत्ता परिवर्तन को तैयार हैं ।

उन्होंने सभी से कांग्रेस की नीतियां जन जन तक पहुंचाने का आव्हान किया ।प्रदेश उपाध्यक्ष पूर्व विधायक प्रत्याशी जियाउर्रहमान एडवोकेट ने कहा कि युवाओं के लिए कांग्रेस की पहली गांरटी है भर्ती भरोसा। कांग्रेस ने केंद्र सरकार में 30 लाख नौकरी की गारंटी दी है। उन्होंने कहा कि एक कैलेंडर जारी करेंगे और उसके अनुसार समयबद्ध तरीके से भर्ती की प्रक्रिया पूरी करेंगे। दूसरी गारंटी है पहली नौकरी पक्की। जियाउर्रहमान ने बताया कि प्रत्येक डिप्लोमा होल्डर या कॉलेज ग्रेजुएट को पब्लिक या प्राइवेट सेक्टर की कंपनी में एक साल के अप्रेंटिसशिप (प्रशिक्षण) देने के लिए एक नए प्रशिक्षुता अधिकार अधिनियम की गारंटी देती है। प्रशिक्षुओं को 1 लाख रुपए (₹8,500/माह) मिलेंगे। जियाउर्रहमान ने कहा कि पिछले 10 साल के अन्याय-काल को भयंकर बेरोजगारी संकट से समझा जा सकता है।

लोकसभा के दावेदार शिवराम बाल्मीकि और प्रशांत बाल्मीकि ने कहा कि इस अन्याय-काल ने लाखों शिक्षित और महत्वाकांक्षी युवाओं को अपना आर्थिक भविष्य बेहतर बनाने या राष्ट्र निर्माण में योगदान देने से वंचित कर दिया है। हम युवाओं के लिए ऐसे कदम उठाएंगे जिससे कि हर युवा अपना भविष्य सुरक्षित करने और राष्ट्र निर्माण में योगदान देने के लिए सक्षम होगा। मोदी सरकार युवा विरोधी है ।

युवा जिलाध्यक्ष इसराइल गहलोत ने कहा कि तीसरी गारंटी है पेपर लीक से मुक्ति । उन्होंने कांग्रेस की सरकार बनने के बाद पेपर लीक से मुक्ति दिलाने का भी एलान किया। उन्होंन कहा कि कांग्रेस पेपर लीक को रोकने के लिए कानून बनाने की गारंटी देती है। हम नए कानून लाकर पेपर लीक को पूरी तरह से रोकेंगे, जिससे मौजूदा समय में करोड़ों युवाओं का भविष्य बर्बाद हो रहा है।

युवा नेता शुभम कौशिक, तपन गौड़ और इलियास अली ने कहा कि चौथी गारंटी है गिग इकोनॉमी में सामाजिक सुरक्षा । कांग्रेस गिग इकॉनमी में हर साल रोजगार ढूंढने वाले लाखों युवाओं के लिए बेहतर वर्किंग कंडिशन (कामकाजी स्थिति) और सामाजिक सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए कानून लाने की गारंटी देती है ।

प्रदेश महासचिव आमिर चौधरी ने कहा कि पांचवी गारंटी है युवा रोशनी। पांच साल की अवधि के लिए देश के सभी जिलों में आवंटन की सुविधा के साथ कांग्रेस 5,000 करोड़ रुपये का एक कोष बनाएगी। 40 साल से कम उम्र के युवा किसी भी क्षेत्र में अपने बिजनेस के लिए स्टार्ट-अप फंडिंग का लाभ उठा सकते हैं। आमिर चौधरी ने बूथ जोड़ो यूथ जोड़ो अभियान को लेकर कार्यकर्ताओं को दिशा निर्देश दिए ।

इस अवसर पर कांग्रेस जिलाध्यक्ष राकेश भाटी, युवा प्रदेश उपाध्यक्ष जियाउर्रहमान एडवोकेट, प्रदेश महासचिव आमिर चौधरी, नंद किशोर वर्मा, शहर अध्यक्ष प्रशांत बाल्मीकि, पूर्व शहर अध्यक्ष मुनीर अकबर, आशु कुरैशी, दानिश कुरैशी, रहमत अली, शिवा शर्मा, तपन गौड़, तुषार शर्मा, सोनू पंडित, सिराज मेवाती, जेपी शर्मा, असलम सोलंकी, उदित कुमार, शिवा शर्मा, नितिन चौधरी, सचिन आदि मौजूद रहे।

- Advertisement -spot_img

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisment -spot_img

NCR News

Most Popular

- Advertisment -spot_img