Wednesday, October 23, 2024
No menu items!
spot_img
spot_img
होमराज्यउत्तर प्रदेशमतदाता साक्षरता क्लब वर्कशॉप का आयोजन किया

मतदाता साक्षरता क्लब वर्कशॉप का आयोजन किया

जनसागर टुडे
जहांगीराबाद / नगर स्थित शिवकुमार अग्रवाल जनता इंटर कॉलेज में मतदाता साक्षरता क्लब वर्कशॉप का आयोजन किया गया। विधानसभा क्षेत्र 67 (अनूपशहर) की यह वर्कशॉप नोडल अधिकारी जिला विद्यालय निरीक्षक शिवकुमार ओझा, मास्टर ट्रेनर स्वीप व कार्यक्रम के प्रभारी सीपी अग्रवाल के निर्देशन में यह कार्यक्रम आयोजित किया गया।

अनुपशहर विधानसभा क्षेत्र से 10 विद्यालयों तथा 100 छात्रों ने प्रतिभाग किया। विद्यालय के प्रधानाचार्य सी पी अग्रवाल ने जिला विधायक निरीक्षक एवं नोडल अधिकारी शिवकुमार ओझा को गुलदस्ता भेंट कर स्वागत किया साथ ही अन्य विद्यालयों से आए अध्यापकों एवं छात्रों को कार्यशाला का उद्देश्य समझाते हुए बताया कि यह एक ऐसा मंच है जिससे छात्रों को रोचक गतिविधियों एवं व्यावहारिक अनुभवों को समझाया जाता है। उन्हें चुनाव के अधिकारों के प्रति संवेदनशील बनाने एवं निर्वाचन के मूलभूत तत्वों जैसे मतदाता सूची में पंजीकरण और मतदान प्रक्रिया से अवगत कराया जाता है।

नोडल अधिकारी ने भी सभी को संबोधित करते हुए बताया कि हम सब का प्रयास होना चाहिए कि हम मतदाताओं को जागरूक करें एवं नए मतदाताओं को वोटिंग की प्रक्रिया को समझाते हुए उन्हें अपने वोट डालने का अधिकार बताएं व यह कार्यशाला इसलिए आयोजित की गई है कि आप सभी निर्वाचन की मूलभूत प्रक्रियाओं को समझें एवं आने वाले निर्वाचन में मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए जितना संभव हो सके उतना प्रयास करें। इस अवसर पर विद्यालय के अध्यापक विकास दीक्षित जितेंद्र कुमार दिनेश कुमार अक्षय प्रजापति प्रेम सिंह का विशेष सहयोग रहा एवं समस्त स्टाफ उपस्थित रहा।

- Advertisement -spot_img

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisment -spot_img

NCR News

Most Popular

- Advertisment -spot_img