Friday, October 18, 2024
No menu items!
spot_img
spot_img
होमNCRगाजियाबादट्रोनिका सिटी पुलिस ने ईद के मद्देनजर इमामो व जिम्मेदारों से की...

ट्रोनिका सिटी पुलिस ने ईद के मद्देनजर इमामो व जिम्मेदारों से की मीटिंग

शासन-प्रशासन के निर्देशों व गाइडलाइन का सख्ती से पालन करने का किया आग्रह

लोनी। ट्रोनिका सिटी थाना पुलिस ने ईद उल फितर के मद्देनजर इलाके की मस्जिद व ईदगाहों के इमामो व जिम्मेदारों से मीटिंग की। जिसमे सभी को सरकार व प्रशासन के कोविड-19 प्रोटोकॉल की जानकारी दी और सख्ती से पालन करने का आग्रह किया। दरअसल ,देश भर में कोविड-19 महामारी का प्रकोप चरम पर है और शासन प्रशासन लगातार इस जानलेवा महामारी से निपटने के लिये लगातार जरूरी कदम उठा रहा है

कि कही भी किसी प्रकार की भीड़ इकट्ठा न होने पाएं। इसी क्रम में ईद उल फितर के त्यौहार को लेकर शासन प्रशासन के प्रोटोकॉल की जिम्मेदारी पुलिस प्रशासन को दी गयी है कि अपने अपने थाना/चौकी क्षेत्रो में इबादत गाहो के इमामो व जिम्मेदारों से मीटिंग कर जन जनतक प्रोटोकॉल की जानकारी दी जाये तथा किसी भी तरह पवित्र त्यौहार को शांति से सम्पन्न कराया जा सके।

उच्चाधिकारियों के निर्देश पर बुधवार दोपहर करीब 1 बजे ट्रोनिका सिटी थाना क्षेत्र के खुशहाल पार्क कॉलोनी में पुस्ता चौकी प्रभारी हरि मोहन दीक्षित ने इमामो व जिम्मेदारों के साथ मीटिंग का आयोजन किया। शोशल डिस्टेंसिग के साथ मीटिंग आयोजित की गयी। इस दौरान पुस्ता चौकी प्रभारी ने शासन व प्रशासन द्वारा जारी गाइडलाइन का विशेष ख्याल रखने का आग्रह किया।

उन्होंने ईद उल फितर के पवित्र त्यौहार की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि मस्जिदों व ईदगाहों में ईद उल फितर की नमाज एक बार मे केवल 5 लोग ही पढ़ सकते है और बाकी लोग रमजान की भांति अपने अपने घरों में नमाज पढ़ेंगे। इस दौरान शोशल डिस्टेंसिग का विशेष ख्याल रखे और मास्क का प्रयोग करे।

ज्यादा जरूरी कार्य के लिये ही घरों से निकले तथा अनावश्यक कोई भी बाहर न घूमे। उन्होंने कहा कि जो भी प्रोटोकॉल का उल्लंघन करता पाया गया ,उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। चौकी प्रभारी ने कहा कि अपने अपने घरों के बच्चों व पड़ोसियों को भी प्रोटोकॉल की जानकारी दे दे ताकि वह भी जागरूक रहे और इस जानलेवा महामारी से बचा जा सके। उन्होंने कहा कि उन्हें पता है

कि हर त्यौहार पवित्र होते है और उनसे हर व्यक्ति की आस्था जुड़ी होती है। लेकिन हमें कोरोना महामारी से भी बचना है ,अगर जिंदगी रही तो बहुत सारे त्यौहार आएंगे ,जिन्हें हम परिवार व दोस्तो के साथ मनाएंगे। उन्होंने आग्रह किया कि शांति से ईद उल फितर का त्यौहार मनाए और अगर कोई किसी भी प्रकार की परेशानी हो तो मदद के लिये तुरंत उन्हें कॉल करे। उन्होंने अपना फोन नम्बर सभी लोगो से शेयर किया है।

- Advertisement -spot_img

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisment -spot_img

NCR News

Most Popular

- Advertisment -spot_img