Saturday, October 19, 2024
No menu items!
spot_img
spot_img
होमNCRगाजियाबादकेमिकल फैक्ट्री में आग से दहशत, दमकल की 10 गाड़ियां मौके पर

केमिकल फैक्ट्री में आग से दहशत, दमकल की 10 गाड़ियां मौके पर

जनसागर टुडे संवाददाता

गाजियाबाद। कविनगर थाना क्षेत्र के बुलदंशहर रोड़ इंडस्ट्रियल एरिया में दो फैक्ट्रियों में संदिग्ध परिस्तिथियों में आग लगने से हड़कंप मच गया। सूचना पर पहुंची पुलिस व दमकल विभाग की टीम के साथ-साथ एनडीआरएफ की टीम भी मौके पर पहुंची। जिसके बाद कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। गनीमत रही कि आग के कारण कोई हताहत नहीं हुआ।

आग लगने के कारण अभी साफ नहीं हो पाए है। जांच के बाद की आग के सही कारण लग पाएगा। बुधवार की सुबह कविनगर थाना इलाके में बुलंदशहर रोड स्थित एफ-27 मिथाइल पिगमेंट फैक्टरी में आग लग गई। देखते ही देखते आग ने विकराल रूप ले लिया।

आग फैलती गई और पास की दो अन्य फैक्टरियों को भी चपेट में ले लिया है। केमिकल फैक्टरी होने के कारण बीच-बीच में धमाके हो रहे हैं। केमिकल रिसाव के कारण फैक्टरी के बाहर खड़ी कार भी आग की चपेट में आने से जल गई है।

धुआं दूर तक फैला है। स्थानीय लोगों की सूचना पर पुलिस की टीम के साथ लगभग डेढ दर्जन के करीब दमकल की गाडियों के साथ विभाग के लोग भी पहुंच गए।

वहीं एनडीआरएफ की टीम को भी आग पर काबू पाने के लिए लगाया गया है। सिटी मजिस्ट्रेट और सीओ कविनगर भी मौके पर पहुंच गए हैं। आग लगने की वजह का अभी तक खुलासा नहीं हो पाया है।

बताया जा रहा है कि इंडस्ट्रियल एरिया में मनोज गुप्ता की मिथाइल पिगमेंट केमिकल की फैक्टरी में आग लगी। जिसके बाद आग ने रितेश बंसल की पाइप फैक्टरी को चपेट में ले लिया। देखते ही देखते आग तीसरी फैक्टरी में भी पहुंच गई है।

थानाप्रभारी निरीक्षक अजय कुमार ने बताया कि दोनों ही फैक्ट्री की आग पर काबू पा लिया गया है। आग के कारण फैक्ट्री में कितना नुकसान हुआ इसका पता नहीं चल सका है। वहीं आग लगने का कारण भी अभी साफ नहीं है। जांच के बाद ही कुछ कहा जा सकता है।

- Advertisement -spot_img

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisment -spot_img

NCR News

Most Popular

- Advertisment -spot_img